Everything about सफेद बालों को काला बनाने का घरेलू उपाय

Wiki Article



ऐड ब्लॉकर को ऐसे बंद करेंअगर आपका ऐड ब्लॉकर बंद है, तो

इस प्रक्रिया को हफ्ते में दो से तीन बार उपयोग कर सकते हैं।

आंवला- आपने आंवला के बारे में जरूर सुना होगा कई हेयर ऑयल बनाने वाली कंपनियां आंवले का इस्तेमाल करती हैं। आप अपने बालों को काला रखने के लिए कच्चे आंवले का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा आप यह कर सकते हैं आधा लीटर पानी में दो चम्मच आंवला पाउडर डालें, और इसमें कुछ नींबू का जूस भी मिलाएं। बाल काले करने के लिए यह अच्छा तरीका है आप नहाते समय रोजाना इससे अपने बालों को धोएं यह बालों को काला करेगा।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

शरीर में विटामिन बी की कमी के कारण मेलानिन की प्रक्रिया बाधित होती है।

इसके बाद बालों को शैम्पू करें और फिर कंडीशनर लगा लें।

अब किचन में रखी मेथी दानों  और करी पत्तों को पीसकर पेस्ट बना लें

पसीने की बदबू से बचने के लिए गर्मियों में हफ्ते में दो से तीन बार बाल धोएं

बालों को काले, घने, लंबे और चमकदार बनाने के लिए आप आसान घरेलू नुस्खों का उपयोग कर सकते हैं। गर्मियों में बालों में पसीना, बदबू और एक्स्ट्रा ऑयल बढ़ने लगता है। इस मौसम में बालों को खास देखभाल की जरूरत होती है। गर्मियों में बालों को शाइनी बनाने और रूसी, सफेद बाल, गंजापन जैसी बालों की समस्याओं से छुटकारा पाने के आसान घरेलू उपाय बता रही हैं ब्यूटी एक्सपर्ट शहनाज हुसैन।

अब इस मिश्रण को स्कैप्ल और बालों पर लगाएं।

पतंजलि की मेहंदी के पैकेट पर उसे प्रयोग करने का तरीका लिखा होता है आप उसे पढ़े, इसके इलावा मेहंदी से बाल काले करने के उपाय ऊपर लेख में भी पढ़े.

ऑयल मसाज- बालों को काला करने के लिए ऊपर बताए गए किसी भी तेल से मालिश कर सकते हैं। इससे सफेद बालों से छुटकारा मिल सकता है।

Sir mere ball bahut safed ho more info Gaye hai inko kale kerne ke liye hum apne ball kya lagaye ki ball bahut jaldi kale ho jaye

सफेद बालों के लिए घरेलू उपचार और इलाज के बाद बालों को काला करने के लिए कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं। इन टिप्स को दिनचर्या में शामिल करने पर बालों को काला करने में मदद मिल सकती है।

Report this wiki page